युगान्तर

वो सुबह कभी तो आयेगी..............

सच ही तो कहा था मैंने।



माफ कीजिये आपको बुरा लगा,
सच ही तो कहा था मैंने।


जो है, जैसा है, बिना लग लपेट के
रखा था मैंने
सच ही तो कहा था मैंने।


अपनी बात रखने की आजादी
कड़े संघर्षों से पाई है मैने
सच ही तो कहा था मैंने।


आपको लगता है कि आप बड़े है,
पर बराबरी हक संविधान से पाया है हमनें
सच ही तो कहा था मैंने।


आप चाहते है माफी मांग लू मैं
आपके ईगो को हर्ट किया है मैंने
सच ही तो कहा था मैंने।


सच्चाई के लिए खड़े रहना
गांधी से सीखा है मैंने
माफी मांगकर अन्याय के आगे नहीं झुकूंगा मैं
सच ही तो कहा था मैंने

तो दे दीजिए सजा
जो आपको लगे कानूनी
जिम्मेदार नागरिक का फर्ज निभाया है मैंने
सच ही तो कहा था मैंने


सत्यमेव जयते।
जय हिंद

22 Aug 2020






आदि यहाँ है...

0 comments:

My Blog List

Followers

About this blog

संकलक

www.blogvani.com चिट्ठाजगत